डोटा2चैम्पियनलिग

स्टेन वावरिंका के अनुसार उनके हाल के घुटने के दर्द के बारे में चिंता करने की कोई बात नहीं है

स्टानिस्लास वावरिंका ने मार्सिले में अपने तीसरे दौर के मैच के दौरान घुटने की समस्याओं के कारण पेशेवर टेनिस से संन्यास ले लिया। उन्होंने कहा कि वह एक विशिष्ट प्रतिक्रिया का अनुभव कर रहे थे और उन्हें ताजा चोट नहीं आई थी।

32 साल का यह खिलाड़ी साल 2017 में डबल घुटने की सर्जरी से वापस आने के बाद अपना चौथा इवेंट खेल रहा था। उन्होंने कहा, "मैंने 3-3 पर फोरहैंड वॉली मारा और घुटने से हल्का सा संपर्क था। अभ्यास के पहले दो दिन अच्छे रहे, लेकिन तनाव, नसों के कारण मैच अभ्यास सत्र की तरह नहीं हैं और मैंने मैच के दौरान उस अंतर को महसूस किया।” हालांकि अनियोजित सेवानिवृत्ति के कारण निराश वावरिंका इस सप्ताह के दौरान अपने सुधार के साथ-साथ रॉटरडैम और सोफिया में अपनी पिछली दो घटनाओं को देखकर खुश थे।

उन्होंने कहा, "मुझे मेरी टीम ने कहा था, मुझे नहीं पता कि दुर्भाग्य से या सौभाग्य से ये सामान्य दर्द हैं, मुझे अपने टेनिस, आंदोलन, शरीर में हर दिन सकारात्मक चीजें मिलनी चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए। कार्यरत।" पूर्व विश्व नंबर तीन टेनिस खिलाड़ी ने इस महीने मियामी ओपन के साथ-साथ इंडियन वेल्स टूर्नामेंट से भी नाम वापस ले लिया। उन्होंने कहा, वह गुरुवार को घुटने की लगातार चोट से उबरना जारी रखेंगे।

उन्होंने पिछले साल अगस्त में ग्रास कोर्ट अभियान के माध्यम से चोट से जूझने के बाद अपने सीज़न में कटौती की, और यह क्वींस क्लब और विंबलडन में शुरुआती दौर में बाहर होने के साथ समाप्त हुआ। उन्होंने जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन में प्रतियोगिता में वापसी की और दूसरे दौर में बाहर होना पड़ा।

वावरिंका ने एक बयान में कहा। "वे दोनों अद्भुत घटनाएँ थीं, लेकिन इतनी बड़ी सर्जरी से वापस आने और कुछ टूर्नामेंट खेलने के बाद, मैंने अपनी टीम से बात की है कि प्रगति पर निर्माण करना और अभ्यास पर वापस जाना मेरे लिए अच्छा है"।