Name

2017 डेविस कप में भाग लेने की संभावना नहीं - वावरिंका

डेविस कप का अगला संस्करण अगले साल 3 फरवरी से शुरू होगा।


प्रतियोगिता का 2017 संस्करण, जो अब तक 106 वां होगा, में स्टैनिस्लास वावरिंका की पसंद नहीं हो सकती है, जो अपनी ऊर्जा को एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स (एटीपी) कैलेंडर पर केंद्रित करना चाहते हैं।

टेनिस स्टार 2017 डेविस कप के लिए बाकी स्विस टीम के साथ संयोजन करने की तुलना में व्यक्तिगत ट्राफियां जीतने पर अधिक ध्यान देना पसंद करेंगे। इसलिए वह दोहराते हैं कि उनका ध्यान अगले साल एक सफल सीजन सुनिश्चित करने पर अधिक होगा।

वावरिंका की अदालतों में असमान पिच थी, लेकिन चार टूर्नामेंटों में जीत के साथ कुल 46 जीत और 18 हार मिली, जिसमें यूएस ओपन खिताब भी शामिल था।

एक स्थानीय मीडिया को दिए इंटरव्यू में वावरिंका ने कहा था,

“अभी डेविस कप मेरी प्राथमिकताओं में से एक नहीं है। जैसा कि मैं देख रहा हूं, उस टूर्नामेंट में हिस्सा लेना मुश्किल होगा।”

सिल्वर बाउल का पहला दौर, जो 3-5 फरवरी से शुरू होगा, स्विस पक्ष को उनके संयुक्त राज्य के समकक्ष के सामने पेश करेगा।

2014 में, वावरिंका एक राष्ट्रीय जर्सी में थे, जो उनका आखिरी था, क्योंकि उन्होंने अपने हमवतन रोजर फेडरर के साथ ग्रैंड फिनाले में फ्रांस को 3-1 से हराकर अब तक का अपना पहला और एकमात्र डेविस कप जीता था।

इतने उत्कृष्ट के बावजूदप्रतियोगिता में उस वर्ष समाप्त करें वावरिंका एटीपी प्रतियोगिता पर ध्यान देना पसंद करेंगे। उनका मानना ​​​​है कि उन्हें 2016 के सत्र में कुछ निराशाओं को भूलने की जरूरत है।

"वर्ष कठिन था, खोज रहे थेयूएस ओपन में चैंपियनशिपबहुत सारी ऊर्जा ली और इसलिए मेरा सीजन ओपनर जटिल हो गया, ”उन्होंने कहा।